बंगाल चुनाव: पहले चरण की वोटिंग से पहले TMC दफ्तर में ब्लास्ट, कई कार्यकर्ता घायल

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव में खूनी खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। वोटिंग से ठीक से पहले बांकुड़ा में तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में ब्लास्ट की खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस ब्लास्ट में फिलहाल चार कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। ब्लास्ट के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण है। स्थिति का जायजा लेने के लिए पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। 

बता दें कि बांकुरा के जॉयपुर में टीएमसी के दफ्तर में शुक्रवार शाम को धमाका हुआ है। टीएमसी ने बीजेपी पर ब्लास्ट के लिए आरोप लगाए हैं। इसके बाद से कई जगहों पर हिंसक झड़प की भी खबरें सामने आई है।

पहले चरण में बंगाल के इन विधानसभा सीटों पर होगी वोटिंग
बंगाल में पहले चरण के तहत पताशपुर, कंठी उत्तर, भागबानपुर, खेजुरी (एससी),कांति दक्षिणा, रामनगर, इगरा, दांतन, नयाग्राम (एसटी), गोपीबल्लभपुर, झारग्राम, केशियारी (एसटी), खड़गपुर, गरबेटा, सालबोनी, मेदिनीपुर,बिनपुर (एसटी), बांदवान (एसटी), बलरामपुर, बाघमुंडी, जॉयपुर, पुरुलिया, मनबाजार (एसटी), काशीपुर पारा (एससी), रघुनाथपुर (एससी), सल्टौरा (एससी), छठना, रानीबांध (एसटी) और रायपुर (एसटी) सीट पर 27 मार्च शनिवार को मतदान होगा।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल और असम में विधानसभा चुनाव के तहत होने वाले पहले चरण के मतदान के लिए गुरुवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। बंगाल में पहले चरण के तहत 30 सीटों पर जबकि असम में 47 सीटों पर शनिवार 27 मार्च को मतदान होगा। बंगाल के पहले चरण की 30 सीटों के लिए 191 प्रत्याशी जबकि असम की 47 सीटों पर 267 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। 

Source – Hindustan Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *