पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केरल में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

indian political news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी प्रदेश केरल में शुक्रवार को बिजली और शहरी क्षेत्रों की कई प्रमुख परियोजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि शुक्रवार को 50 मेगावाट कासरगोड सोलर परियोजना का उद्घाटन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी प्रदेश केरल में शुक्रवार को बिजली और शहरी क्षेत्रों की कई प्रमुख परियोजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि शुक्रवार को 50 मेगावाट कासरगोड सोलर परियोजना का उद्घाटन किया गया। पिछले छह वर्षों में भारत का सोलर उत्पादन क्षमता 13 गुना बढ़ गई है।

पीएम मोदी 320 केवी पुगलुर (तमिलनाडु)- त्रिशूर (केरल) बिजली पारेषण परियोजना का भी उद्घाटन किया। यह अत्याधुनिक हाई वोल्टेज डायरेक्ट करंट परियोजना है। यह परियोजना 5,070 करोड़ रुपए की लागत से बनी है। इससे पश्चिमी क्षेत्र से 2000 मेगावाट बिजली भेजने की सुविधा मिलेगी और केरल में बिजली की मांग को पूरा किया जा सकेगा। 

पीएम मोदी ने 50 मेगावाट की कसारगोड सौर ऊर्जा परियोजना भी राष्ट्र को समर्पित किया। इस परियोजना को राष्ट्रीय सौर ऊर्जा मिशन के तहत विकसित किया गया है। केंद्र सरकार ने कसारगोड़ जिले में 250 एकड़ में तैयार इस परियोजना में लगभग 280 करोड़ रुपये का निवेश किया है। प्रधानमंत्री तिरुवनंतपुरम में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की आधारशिला भी रखी।  

News Source – jagran

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *