पारा चढ़ा देगा यामी गौतम का नया फोटोशूट, कांच-सी चमक रही है त्वचा

आपकी धड़कने बढ़ा देगा यामी गौतम (Yami Gautam) का नया फोटोशूट, त्वचा ऐसे चमक रही है जैसे कोहिनूर हीरा! जरा संभलकर…कहीं आंखें ना चौंधिया जाएं…

यामी गौतम बॉलिवुड की ऐसी ऐक्ट्रेस हैं, जो क्यूट भी दिखती हैं और गॉर्जस भी। नहीं तो ज्यादातर ऐक्ट्रेस या तो हसीन दिखती हैं या फिर क्यूट। जबकि यामी में ये दोनों ही खूबियां हैं और इनकी यही बात इन्हें बाकी ऐक्ट्रेसेज से अलग बनाती है।

-यामी गौतम का ताजा फोटोशूट देखेंगे तो पहचान ही नहीं पाएंगे कि हमारी सिंपल-सी हिमाचली लड़की इतनी हॉट भी दिख सकती है। यकीन मानिए अब तक किसी भी फिल्म और फोटो शूट में आपने यामी का इतना हॉट अवतार नहीं देखा होगा। तो देर किस बात की, देख लीजिए यामी का नया फोटोशूट और जान लीजिए उनके जैसी सुपर गॉर्जस त्वचा पाने के आसान तरीके…

सैगी हेयर में यामी! ना…ना…ना…

चाहे किसी शूट की बात हो या किसी पब्लिक इवेंट की यामी कभी भी सैगी हेयर डू में नजर नहीं आती हैं। यानी ऑफिशियल इवेंट्स तो छोड़िए कभी पर्सनल लाइफ में भी आपने यामी को झबरे बालों (Shaggy Hair) में नहीं देखा होगा। क्योंकि यामी के बाल या तो एकदम स्लीक तरीके से बंधे होते हैं या फिर बहुत ही करीने के साथ संवारकर खुले हुए होते हैं।

-लेकिन इस फोटो शूट में यामी सैगी हेयर के साथ नजर आ रही हैं। और यह हम सभी की कल्पना से परे है कि झबरे बालों में भी यामी इतनी प्यारी लग सकती हैं! क्योंकि ऐसे बाल तो किसी भी लड़की की बेचैनी बढ़ाने के लिए काफी होते हैं। ज्यादातर लड़कियां डर जाती हैं इस हेयर स्टाइल से। लेकिन यामी का कंफर्ट लेवल और इनका आत्मविश्वास देखिए, क्या कूल लग रही हैं यामी…

नूर बरसती त्वचा

यामी की ग्लोइंग स्किन को अनदेखा नहीं किया जा सकता। आप समझ सकते हैं कि किसी भी व्यक्ति की सुंदरता में उसकी त्वचा के सौंदर्य का कितना बड़ा योगदान होता है। हम गोरे रंग की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि स्वस्थ और शाइनी त्वचा की बात कर रहे हैं। त्वचा अगर स्वस्थ हो तो सांवला रंग और भी अधिक खूबसूरत लगता है।

-खैर, आपको बता दें कि यामी अपनी त्वचा की देखभाल के लिए बाजार के उत्पादों पर नहीं बल्कि घरेलू नुस्खों पर यकीन करती हैं। बेसन और हल्दी के मास्क से लेकर फ्रूट फेशियल तक। अपनी त्वचा को निखारने के लिए यामी घर पर ही इन सब चीजों का उपयोग करती हैं। ये अपनी सुंदर त्वचा के लिए अपनी दादी और मम्मी द्वारा बताए गए घरेलू नुस्खों को श्रेय देती हैं।

फ्लॉलेस नेक से नहीं हटेगी नजर

-यामी के इस फोटो में देख सकते हैं कि सिर्फ उनके चेहरे की ही नहीं बल्कि उनकी नेक की त्वचा भी बहुत स्वस्थ और ग्लोइंग है। जबकि आमतौर पर 25 की उम्र के बाद सभी की गर्दन पर फाइन लाइन्स, एजिंग लाइन्स या फैट लाइन्स दिखने लगती हैं। जबकि यामी की त्वचा एकदम बेदाग और बहुत सॉफ्ट नजर आ रही है।

-यदि आप भी ऐसी सुंदर और फ्लॉलेस नेक चाहते हैं तो आप अपनी गर्दन पर भी फेस मास्क अप्लाई करें। यानी जो भी मास्क आप आपने चेहरे पर लगाते हैं, उसे अपनी गर्दन तक लगाएं। फेस सीरम से गर्दन की त्वचा को भी पोषण दें। कोई भी क्रीम या लोशन गर्दन पर लगाते समय अपने हाथों को ऊपर की तरफ ले जाते हुए ये चीजें लगाएं।

-क्योंकि गर्दन की त्वचा में रोम छिद्रों का मुंह नीचे की तरफ होता है। तो जब आप अपोजिट डायरेक्शन में सीरम लगाते हैं तो यह त्वचा में आराम से पहुंच पाता है और आपकी त्वचा को इसका पूरा पोषण मिलता है। हर दिन चेहरे के साथ ही 2 से 3 मिनट के लिए अपनी गर्दन की त्वचा की भी मसाज करें।

हर लुक में हसीन लगते हैं इनके बाल

यामी गौतम के बाल आपने भी पहली बार ही सैगी लुक में देखे होंगे। लेकिन देखिए तो इस लुक में भी कितने प्यारे और स्वस्थ लग रहे हैं इनके बाल। अगर आप चाहते हैं कि आपके बाल हर तरह के हेयर स्टाइल में स्वस्थ और सुंदर नजर आएं तो आपको अपने बालों पर सप्ताह में एक बार हेयर मास्क जरूर लगाना चाहिए।

-हमारी नजर में सबसे आसान हेयर मास्क है नारियल तेल और आंवला पाउडर को मिलाकर तैयार होनेवाला। बस इन दोनों चीजों को मिलकर हल्का-सा गर्म करें और बालों पर लगा लें। आधा घंटे बाद शैंपू कर लें। सिर्फ 5 से 6 बार ऐसा करने पर आपके बाल घने भी बनेंगे और स्वस्थ भी।

दमकती त्वचा के लिए

-चेहरे और गर्दन से अलग पूरे शरीर की त्वचा को एक टोन में रखने के लिए जरूरत होती है, अपने पूरे शरीर की देखभाल की। ऐसा नहीं है कि इसमें बहुत अधिक समय लगता है। अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आपको सोच बदलने की जरूरत है। क्योंकि हर दिन सिर्फ 10 मिनट अपने पूरे शरीर को देकर भी आप दमकती हुई त्वचा पा सकते हैं।

-हर दिन नहाने के बाद आप अपने पूरे शरीर पर जैतून के तेल यानी ऑलिव ऑइल या बादाम तेल या फिर किसी भी मॉइश्चराइजर को जरूर लगाएं। इस काम में सिर्फ 5 मिनट लगेंगे। रात को सोने से पहले फिर 5 मिनट के लिए ये काम कर लें। आपकी त्वचा कुछ ही दिनों में ना दमकने लगे तो कहना… ऐसा इसलिए क्योंकि इससे आपकी त्वचा को दोनों समय जरूरी मात्रा में पूरा पोषण मिलेगा। तो निखार आना तो स्वभाविक है ही..

आकर्षण बढ़ाने के लिए

आप भी यामी गौतम की तरह आकर्षक दिखना चाहते हैं तो इसके लिए अपने मन और विचारों पर भी आपको थोड़ा-सा नियंत्रण रखना होगा। हम अक्सर आपसे यह बात कहते हैं कि मन में जिस तरह के विचार ज्यादातर समय रहते हैं, चेहरे पर भी वैसे ही भाव दिखने लगते हैं।

-यामी अपने मन को शांत रखने के लिए योग, ध्यान और अच्छे विचारों का सहारा लेती हैं। यह कोई मुश्किल काम नहीं है। यदि आप भी जीवन की हर घटना को सकारात्मक रूप से लेगें और आगे बढ़ने का लगातार प्रयास करते रहेंगे तो आपके चेहरे पर आकर्षण खुद-ब-खुद बढ़ जाएगा। (फोटो साभार: इंस्टाग्राम)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *