पहले सचिन-सहवाग ने वेस्ट इंडीज को जमकर कूटा, फिर युवराज सिंह ने ठोके छह छक्के, यूसुफ पठान ने भी की धुनाई

इंडिया लेजेंड्स  (India Legends) ने तीन विकेट पर 218 रन का स्कोर खड़ा किया. कप्तान सचिन ने 42 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों से सबसे ज्यादा 65 रन की पारी खेली.

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) में एक बार फिर से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और यूसुफ पठान की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिली. इसके चलते इंडिया लेजेंड्स  (India Legends) ने तीन विकेट पर 218 रन का स्कोर खड़ा किया. कप्तान सचिन ने 42 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों से सबसे ज्यादा 65 रन की पारी खेली. युवराज ने छह छक्के ठोककर नाबाद 49 रन बनाए. वहीं पठान दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाकर नाबाद रहे. सचिन के साथ ओपनिंग में उतरे सहवाग ने पांच चौकों और एक छक्के से 17 गेंद में ही 35 रन कूट दिए.

सचिन औह सहवाग ने तूफानी अंदाज में पारी की शुरुआत की. दोनों के बीच 33 गेंद में 56 रन की साझेदारी हुई. शुरू में सहवाग काफी घातक रहे. सुलेमान बेन और ड्वेन स्मिथ की खूब पिटाई और बड़े शॉट लगाए. उन्होंने पारी की पहली ही गेंद पर चौका लगाया. इसके बाद दूसरे ओवर में स्मिथ की गेंद पर छक्का और चौका लगाया. जब लग रहा था कि वे फिर से पचासा लगा देंगे तब टिनो बेस्ट ने उन्हें आउट कर दिया. उनके जाने के बाद क्रीज पर आए मोहम्मद कैफ ने भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की. उन्होंने 11वें ओवर में स्मिथ की गेदों पर दो छक्के और एक चौका लगाया. वे 21 गेंद में दो चौके और दो छक्के लगाकर 27 रन बनाने के बाद आउट हुए.

सचिन भी रन उड़ाने में पीछे नहीं रहे. उन्होंने भी ड्वेन स्मिथ को ही निशाने पर लिया. पहले चौका लगाया और फिर छक्का लगाया. इससे 36 गेंद में उनकी फिफ्टी पूरी हुई. फिर उन्होंने रयान ऑस्टिन को भी छक्का लगाया. वे 42 गेंद में 65 रन बनाकर आउट हुए. आखिर में यूसुफ पठान और युवराज सिंह ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन उड़ाकर भारत को 200 के पार पहुंचाया. युवराज ने पारी के 19वें ओवर में चार छक्के लगाए. फिर आखिरी ओवर में भी उन्होंने दो छक्के उड़ाए. इससे भारत ने तीन विकेट पर 218 रन के साथ पारी खत्म की. युवराज 20 गेंद में 49 और पठान 20 गेंद में 37 रन बनाकर नाबाद रहे.

Source – TV 9 hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *