पश्चिम बंगाल के मंत्री पर बम से हमला, सीएम ममता ने लगाए ये बड़े आरोप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर देसी बम के हमले को साजिश का हिस्सा बताया। उन्‍होंने दावा करते हुए कि कुछ लोग उनपर सत्ताधारी टीएमसी छोड़ने का दबाव बढ़ा रहे थे।

हुसैन और कम से कम 25 पार्टी कार्यकर्ता बुधवार रात मुर्शिदाबाद जिले के निमिता रेलवे स्टेशन पर अज्ञात बदमाशों द्वारा बम फेंकने के बाद गंभीर रूप से घायल हो गए थे। मुख्यमंत्री ने आज कोलकाता के एक अस्पताल में हुसैन से मुलाकात की, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पश्चिम बंगाल के मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम का हमला एक साजिश का हिस्सा है। कुछ लोग जाकिर हुसैन पर अपनी पार्टी में शामिल होने का दबाव बना रहे थे।

बनर्जी ने यह भी कहा कि चूंकि राज्य मंत्री पर बम का हमला रेलवे परिसर में हुआ था, इसलिए रेलवे अप्रैल-मई में होने वाले राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले हुई घटना के लिए जवाबदेह है।

ममता बनर्जी कैबिनेट में श्रम राज्य मंत्री हुसैन पर हमला उस समय हुआ, जब वह रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने के लिए स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे।

इस बीच, राज्य सरकार ने हमले की जांच आपराधिक जांच विभाग (CID) को सौंप दी। पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि कुल घायल लोगों में से 14 गंभीर हालत में हैं। उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भी आह्वान किया।

उन्‍होंने कहा, ”जाकिर हुसैन सहित हमारे लगभग 26 लोग घायल हो गए, उनमें से 14 गंभीर हैं। पुलिस की जांच जारी है। सीएम ने कहा कि सीआईडी, एसटीएफ और सीआईएफ शामिल हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि रेलवे उनकी मदद करेगा। पार्टी की ओर से हम चाहते हैं कि दोषियों को गिरफ्तार किया जाए और अदालत के सामने पेश किया जाए। यह निश्चित रूप से एक साजिश है। लेकिन पुलिस और जांच एजेंसी का काम है कि वह जांच करे और पता लगाए कि इसके पीछे कौन था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *