परिवार संग जिस बिल्डिंग में रहते हैं सुनील शेट्टी, उसे BMC ने किया सील, मिले कई कोविड-19 केस |

Covid 19

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुंबई की बात करें तो यहां सोमवार को 555 कोविड के नए मामले रिकॉर्ड किए गए, जबकि 15 लोगों की मृत्यु हुई.

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने सोमवार को मुबई की रिहायशी बिल्डिंग पृथ्वी अपार्टमेंट को सील कर दिया. इस बिल्डिंग में कई लोग कोरोनावायरस (Coronavirus) पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद बीएमसी ने इस बिल्डिंग को सील करने का फैसला लिया. यह वही बिल्डिंग है, जिसमें बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) अपने परिवार के साथ रहते हैं. बीएमसी के असिस्टेंट कमिश्नर प्रशांत गायकवाड ने बताया कि सुनील शेट्टी का पूरी परिवार सुरक्षित है. उनके परिवार में किसी को कोरोनावायरस नहीं है.

प्रोटोकॉल के अनुसार, अगर किसी बिल्डिंग से कोविड-19 के पांच सक्रिय मामले मिलते हैं, तो उसे बीएमसी द्वारा सील कर दिया जाता है. बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में सुनील शेट्टी रहते हैं, वहां पर पांच से ज्यादा कोविड-19 के सक्रिय मामले पाए गए, जिसके बाद बिल्डिंग को सील कर दिया गया. इस बिल्डिंग में 30 फ्लोर हैं, जिसमें करीब 120 फ्लैट हैं. यह बिल्डिंग मुंबई के डी-वार्ड के अंतर्गत आती है.

10 रिहायशी इमारत सील

फिलहाल मुंबई के डी-वार्ड में करीब 10 रिहायशी इमारतों को सील किया गया है. इस इलाके में मालाबार हिल और पेडर रोड शामिल हैं. महाराष्ट्र में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुंबई की बात करें तो यहां सोमवार को 555 कोविड के नए मामले रिकॉर्ड किए गए, जबकि 15 लोगों की मृत्यु हुई. इन नए मामलों के बाद अब मुंबई में कोविड मरीजों की संख्या सात लाख के पार पहुंच गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 15 हजार से ऊपर है.

कोरोना की पहली और दूसरी लहर से भारत के लोग अभी उभर भी नहीं पाए हैं कि अब तीसरी लहर दस्तक देने को तैयार है. जानकारों का मानना है कि कोरोनावायरस की तीसरी लहर जल्द ही देश में दस्तक दे सकती है, जो इस बार बच्चों के लिए घातक साबित होगी. चूंकि, बुजुर्ग और युवा वैक्सीन लगवा रहे हैं, जिसके कारण इस तीसरी लहर का असर उनपर कम दिखाई देगा. ऐसे में बच्चों को यह अपना निशाना बनाएगी, क्योंकि बच्चों की इम्यूनिटी भी कम होती है और अभी तक उनके लिए वैक्सीन को अप्रूवल नहीं मिला है.

वहीं, कोरोना की तीसरी लहर से पहले कोरोनावायरस का डेल्टा वैरिएंट देश और दुनिया में तहलका मचा रहा है. यह वैरिएंट बहुत ही घातक बताया जा रहा है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर कोई एक व्यक्ति इस वैरिएंट से संक्रमित है तो वह अपने साथ-साथ करीब 5 से 6 लोगों को संक्रमित कर सकता है. देश में कई मामले कोरोनावायरस के डेल्टा वैरिएंट के दर्ज किए गए हैं.

Source – tv9hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *