पंजाब से यूपी लाया जा रहा मुख्तार अंसारी, काफिले में शामिल पुलिस की गाड़ी ने कार को मारी टक्कर

वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि जेवर से आगे काफिले में शामिल गाड़ियां टकराने से बच गईं. पुलिस की गाड़ी ने एक कार को टक्कर मारा है.

पंजाब से लाया जा रहा मुख्तार अंसारी के काफिले में पुलिस की कई गाड़ियां हैं.

यूपी के बाहुबली नेता और माफिया मुख्‍तार अंसारी (Mukhtar Ansari Case) को लेकर यूपी पुलिस की टीम बांदा जेल के लिए रवाना हो चुकी है. इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. वहीं सूत्रों के हवाले से खबर है कि जेवर से आगे काफिले में शामिल गाड़ियां टकराने से बच गईं. पुलिस की गाड़ी ने एक कार को टक्कर मारा है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस की टीम काफिले के ड्राइवरों को बदलेगी. पहले से तय योजना के तहत हमीरपुर से पुलिस के ड्राइवरों को रवाना किया गया है. मौजूदा ड्राइवरों को रेस्ट दिया जाएगा और हमीरपुर से जा रहे ड्राइवर स्टीयरिंग संभालेंगे.

यूपी पुलिस जब मुख्तार को लेकर आगरा जिले की सीमा में दाखिल हो जाएगी, तब यह कवायद शुरू होगी. पुलिस टीम आगरा से फिरोजाबाद के बीच पुलिस लाइन या किसी थाना परिसर में भोजन के लिए रुकेगी और वहीं ड्राइवरों की अदलाबदली होगी. रूट में अभी कोई बदलाव नहीं हुआ है. कानपुर नगर से फतेहपुर बिंदकी होते हुए बांदा में एंट्री करेंगे.

ये है काफिले का रूट

जानकारी के मुताबिक मुख्तार अंसारी को पंजाब से हरियाणा और फिर वहां दिल्ली बॉर्डर गाजियाबाद होते हुए नोएडा एक्सप्रेसवे के जरिए अलीगढ़, मथुरा से गुजरते हुए टूंडला, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, से फतेहपुर जिले की सीमा से होते हुए चौडगरा पार करते हुए बांदा लाया जाएगा.

बांद जेल होगा नया ठिकाना

बांदा जेल की बैरक नंबर 15 माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना होगा. जेल की बैरक में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए हैं, जिससे मुख़्तार पर पल-पल नज़र रखी जा सके. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेल के बड़े पेड़ों को छंटवा दिया गया है, इसके साथ ही जेल के आसपास की बिल्डिंगों से भी मुख्तार पर नजर रखी जाएगी. उधर मुख्तार अंसारी को बांदा लाए जाने से पहले हर स्तर पर सुरक्षा-व्यवस्था पुख्ता की जा रही है.

Source – TV 9 Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *