देश को वर्ल्ड कप दिलाने आया 39 साल का ये स्टार खिलाड़ी, रिटायरमेंट के 5 साल बाद की वापसी

2016 में रिटायरमेंट लेने वाले इस खिलाड़ी ने 116 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं.

इंटरनेशनल फुटबॉल में ज्लाटान इब्राहिमनोविच की वापसी के कयास अब हकीकत की शक्ल ले चुके हैं. रिटायरमेंट के 5 साल बाद स्टार स्ट्राइकर अपने देश स्वीडन के लिए फिर से फुटबॉल खेलते दिखेंगे. 39 साल के इब्राहिमनोविच को मार्च के अंत में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालिफायर टीम में जगह मिली है. इस बात पर मुहर स्वीडन फुटबॉल टीम के हेड कोच जैनी एंडरसन ने लगाई.

स्वीडन के स्टार स्ट्राइकर ने खुद भी सोशल मीडिया के जरिए इंटरनेशनल फुटबॉल में अपनी वापसी की हुंकार भरी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर स्वीडन की फुटब़ल किच में अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- ‘द रिटर्न ऑफ द गॉड’.

फुटबॉलर ज्लाटान का इंटरनेशनल करियर

AC Milan क्लब के स्टार स्ट्राइकर ज्लाटान इब्राहिमनोविच ने स्वीडन के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच साल 2016 में खेला था. उन्होंने 2016 यूरोपियन चैंपियनशिप में शिरकत करने के बाद इंटरनेशनल फुटबॉल को अलविदा कहा था. स्वीडन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में खेले 116 मुकाबलों में 62 गोल दागे थे.

वर्ल्ड कप की खातिर 5 साल बाद वापसी

बहरहाल, रिटायरमेंट के 5 साल बाद अब एक बार फिर से ज्लाटान फुटबॉल की इंटरनेशनल फील्ड पर खेलते दिखेंगे. वापसी के बाद सबसे पहले वो स्वीडन के लिए वर्ल्ड कप क्वालिफायर में उतरेंगे, जहां स्वीडन का मुकाबला जॉर्जिया और कोसोवो की टीम से होगा. फुटबॉल का अगला वर्ल्ड कप अगले साल खेला जाना है.

स्वीडन की टीम में ज्लाटान रिटर्न

स्वीडिश मीडिया पहले से ही इंटरनेशनल फुटबॉल में ज्लाटान की वापसी के संकेत दे रही थी. लेकिन 16 मार्च तक स्वीडिश फुटबॉल फेडरेशन की ओर से इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की गई. लेकिन, जब उसने वर्ल्ड कप क्वालिफायर के लिए स्वीडन की टीम का ऐलान किया तो उसने ज्लाटान इब्राहिमनोविच का नाम था.

वर्ल्ड कप क्वालिफायर के मुकाबले

स्वीडन को 25 मार्च को पहले वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले में जॉ़र्जिया का सामना करना है. वहीं दूसरे मुकाबले में उसकी भिड़ंत कोसोवो से होगी. इसके अलावा एक दोस्ताना मैच 31 मार्च को इस्तोनिया से होगा.

Source – TV 9 Hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *