दीपिका पादुकोण के नाम बड़ी सफलता, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय, जानिए

रिपोर्ट ने दुनिया भर की 50 महिलाओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में उनके प्रभाव के लिए सम्मानित किया. यह मान्यता इस समय के अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को चिह्न्ति करती है जो 08 मार्च को है.

दीपिका पादुकोण के लिए उत्साह और शानदार खुशी है, क्योंकि सिनेमा में उनके योगदान के लिए और 2021 की विविधता अंतर्राष्ट्रीय महिला प्रभाव रिपोर्ट में परोपकारी प्रयासों में भाग लेने के लिए अभिनेत्री की सराहना की गयी है. केवल दो भारतीय महिलाओं में से एक यह अभिनेत्री है, जिन्होंने इस सूची की शोभा बढ़ाई है. इन सालों में, दीपिका ने अपनी आवाज सुनी है, जिसने एक वैश्विक प्रभाव पैदा किया है, चाहे वह उनकी फिल्मों के साथ हो या उनकी नींव ‘लाइव लाफ लव’ के साथ हो, जिसके माध्यम से उन्होंने 2015 में मानसिक स्वास्थ्य के लिये संवाद शुरू किया. ‘पद्मावत’ और ‘छपाक’ जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए स्वीकार किया गया, जो सामाजिक सोच में बदलाव लाता हैं.

अभिनेत्री का परिचय देते हुए, वैराइटी ने लिखा, “बॉलीवुड स्टार पादुकोण ने एक एसिड हमले के सर्वायवर के बारे में एक सामाजिक नाट्य ‘छपाक’ का निर्माण और अभिनय किया, जो पिछले साल की शुरूआत में प्रदर्शित हुआ था. यह बदलाव के दौर 2018 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पद्मावत’ से शुरू हुआ था, जिसमें वह रानी पद्मावती की भूमिका में हैं.

अपनी यात्रा के बारे में प्रकाशन से बात करते हुए, उन्होने कहा, “सौभाग्य से, मुझे कभी किसी फिल्म के बजट के आधार पर या विभिन्न अन्य कारणों से निर्णय नहीं लेना पड़ा. यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि मैं अपने जीवन में भावनात्मक रूप से कहां हूं. मेरी बहुत सारी पसंद उसी से तय होती हैं.”

इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा और सम्मानित अभिनेताओं में से एक होने के नाते, दीपिका ने हमेशा किसी न किसी तरह से देश को गौरवान्वित किया है. चाहे वह साटरेरिअल, परोपकारी या फिल्म हो, अभिनेत्री के कदम को सबसे अधिक पसंदीदा माना जाता है. अपने पदार्पण के बाद पिछले 14 वर्षों में, दीपिका वैश्विक रूप से सबसे अधिक चहीता चहरा बनकर उभरी हैं.

ऐसी वैश्विक सूची की विशेषता से, डफ और फेल्प्स की रिपोर्ट के अनुसार सबसे मूल्यवान अभिनेत्री बनने के लिए, दीपिका ने अपने काम को हमेशा एक ऊंचाई पर रखा है.

रिपोर्ट ने दुनिया भर की 50 महिलाओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में उनके प्रभाव के लिए सम्मानित किया. यह मान्यता इस समय के अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस को चिह्न्ति करती है जो 08 मार्च को है.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *