दिल्ली का वो बिजनेसमैन जिसने रेखा से रचाई थी शादी, फिर उनके दुपट्टे का फंदा बनाकर दे दी थी जान

amitabh bachchan

रेखा पर्दे की वो सदाबहार अभिनेत्री हैं जिन्होंने उम्र को अपना गुलाम बना रखा है। अपने अभिनय से इंडस्ट्री पर राज करने वाली रेखा ने अपनी खूबसूरती से भी लोगों का दिल चुरा लिया था। वहीं आज भी उनके चेहरे पर वही खूबसूरती बरकरार है।  रेखा पर्दे पर सुपरहिट रहीं, लेकिन उनकी निजी जिंदगी एक फिल्मी कहानी बनकर रह गई। कभी अफेयर कभी शादी और ना जाने कितने ही विवादित बातें रेखा के जीवन का हिस्सा बनीं। उनके जीवन में एक भुचाल वो भी आया था जब उनके पति मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली थी।

अमिताभ-रेखा

रेखा का नाम बॉलीवुड के कई हीरो से जुड़ा लेकिन अमिताभ बच्चन से उनकी प्रेम कहानी सबसे ज्यादा चर्चित रही। फिल्मों में दोनो की जोड़ी हिट थी और पर्दे के पीछे उनके अफेयर के चर्चे सुर्खियां बटोर रहे थे। हालांकि इस रिश्ते को ज्यादा दिन की खुशियां नसीब नहीं हुईं और अमिताभ अपना घर बचाने के लिए रेखा से अलग हो गए।

रेखा, मुकेश अग्रवाल

जब अमिताभ का प्यार रेखा को नसीब नहीं हुआ तो उनकी जिंदगी में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल की एंट्री हुई। मुकेश अग्रवाल दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन थे। उनकी कंपनी हॉटलाइन किचन का सामान बनाती थी। मुकेश को फिल्मी हस्तियां बहुत अच्छी लगती थी और वो अपनी पार्टियों में फिल्मी सितारों को बुलाते थे। मशहूर डिजाइनर बीमा रमानी मुकेश और रेखा की कॉमन दोस्त थीं। रेखा अक्सर उनसे मिलने जाती थी और यहीं उनकी मुकेश से मुलाकात हुई थी।

मुकेश अग्रवाल, रेखा

दोनों की नजदीकियां बढ़ीं तो उन्होंने शादी का फैसला कर लिया। इसके बाद रेखा ने 4 मार्च 1990 को मुकेश से शादी कर ली। शादी के बाद रेखा मुंबई में रहती थीं और मुकेश दिल्ली में। रेखा अक्सर मुकेश से मिलने दिल्ली जाती थीं। हालांकि मुकेश के प्रभावशाली लोगों से मिलने की चाहत रेखा को परेशान करने लगी थी और धीरे धीरे उन्होंने अपने पति से दूरी बनाना शुरू कर दिया। ये भी कहते हैं कि मुकेश नहीं चाहते थे कि रेखा शादी के बाद फिल्मों मे काम करें। वहीं रेखा अपने करियर को खत्म करने के लिए नहीं तैयार थीं। शादी के बाद मुकेश का बिजनेस भी लगातार घाटे में जा रहा था। 

मुकेश अग्रवाल, रेखा

मुकेश और रेखा में काफी बहस होती थी और बिजनेस में मुकेश को काफी घाटा हो रहा था। ऐसे में मुकेश के जीवन में तनाव बढ़ता जा रहा था। ये भी बताया जाता है कि रेखा इस शादी से खुश नहीं थी और उन्होंने मुकेश से तलाक लेने के लिए अर्जी लगा दी थी।

रेखा

हालांकि रेखा ने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक दिन मुकेश ऐसी बड़ी गलती कर लेंगे। खबरों की मानें तो बिजनेस में हो रहे घाटे और शादीशुदा जिंदगी में चल रहे तनाव को मुकेश बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली। इस घटना ने रेखा को अंदर तक झकझोर के रख दिया। यासिर उस्मान ने अपनी किताब में लिखा था जिस फंदे से मुकेश ने खुदकुशी की थी वो दुपट्टा रेखा का था।

Source – amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published.