ड्रैगन को भारी पड़ी पाक की दोस्ती: आतंकियों ने चीनी नागरिकों से भरी बस को उड़ाया, 10 लोगों की मौत

pakistan bomb blast

चीन को पाकिस्तान से दोस्ती करना भारी पड़ गया।  पाकिस्तान में चीनी नागरिकों से भरी बस में विस्फोट की खबर आ रही है। इसमें दस लोगों की मौत हो गई है। मौत की संख्या बढ़ भी सकती है।

बड़ी खबर पाकिस्तान से आ रही है। पाकिस्तान के उत्तरी हिस्से में एक बस में बम धमाके में दस लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि इस बस में चीनी नागरिक सवार थे। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक ये बस ऊपरी कोहिस्तान में चीनी इंजीनियरों को दसू बांध की साइट पर लेकर जा रही थी। इसी दौरान धमाका हुआ, जिसमें चार चीनी इंजीनियर समेत 10 लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी के अनुसार, बस में 30 चीनी इंजीनियर सवार थे। इसके अलावा कई लोग जख्मी हो गए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

खबरों के मुताबिक, बस दसू बांध पर काम कर रहे चीनी इंजीनियरों को लेकर जा रही थी। बस की सुरक्षा पाकिस्तानी सैनिक कर रहे थे। इसी दौरान अचानक बस में ब्लास्ट हुआ। अभी तक 8 लोगों की मौत की खबर है। कई घायलों की हालत गंभीर होने से मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उपायुक्त मोहम्मद आरिफ ने कहा कि विस्फोट की तीव्रता का पता लगाने और इसके बारे में और जानने के लिए जांच की जा रही है।

खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में पाकिस्तानी सेना पर आतंकी हमला हुआ था। हंगू में पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत हो गई थी, जबकि 15 जवान घायल हो गए थे। इस दौरान आतंकियों ने कुछ जवानों को बंधक भी बना लिया था। हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) को जिम्मेदार बताया गया था। बीते कुछ दिनों से  खुर्रम इलाके में तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तानी सेना ने ऑपरेशन चलाया था। इस दौरान आतंकियों ने हमला कर दिया।

Source – amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *