जॉन अब्राहम ने ल‍िया सलमान खान से पंगा, अब ईद पर ‘राधे’ के साथ ही रिलीज होगी ‘सत्‍यमेव जयते 2’

जॉन अब्राहम (John Abraham) की फिल्‍म ‘सत्‍यमेव जयते 2’ (Satyameva Jayate 2) की रिलीज डेट एक बार फिर बदल गई है। पहले यह फिल्‍म 14 मई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह 13 मई को ही रिलीज होगी। इसी दिन सलमान खान (Salman Khan) की ‘राधे’ (Radhe: Your Most Wanted Bhai) भी रिलीज हो रही है। जानिए ईद पर इस बार बॉक्‍स ऑफिस पर कैसी टक्‍कर होने वाली है।

ईद के मौके पर इस बार डबल धमाल होने वाला है। ऐसी चर्चाएं थीं कि सलमान खान (Salman Khan) की ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ (Radhe: Your Most Wanted Bhai) की रिलीज डेट आने के बाद जॉन अब्राहम (John Abraham) की फिल्‍म ‘सत्‍यमेव जयते 2’ (Satyameva Jayate 2) की रिलीज डेट बदल जाएगी। लेकिन लगता है कि दोनों फिल्‍म मेकर्स ने सीधी टक्‍कर लेने का प्‍लान बना लिया है। ‘सत्‍यमेव जयते 2’ अब 14 मई की बजाय 13 मई को ही रिलीज होगी। यानी उसी दिन जिस दिन सलमान खान की ‘राधे’ रिलीज हो रही है। जॉन अब्राहम ने बुधवार को फिल्‍म के नए पोस्‍टर के साथ रिलीज डेट बदले जाने की घोषणा की है।

‘इस ईद लड़ेंगे भारत मां के दोनों लाल’

न अब्राहम ने बुधवार को ट्विटर पर ‘सत्‍यमेव जयते 2’ का नया पोस्‍टर रिलीज किया। उन्‍होंने इसके साथ कैप्‍शन में लिखा, ‘इस ईद, सत्‍य वर्सेज जय लड़ेंगे इस साल, दोनों भारत मां के लाल! सत्‍यमेव जयते 2 ईद पर 13 मई 2021 को रिलीज हो रही है।’

ईद पर मिलेगा ऐक्‍शन का डबल डोज

जॉन अब्राहम के इस ट्वीट के साथ ही साफ हो गया है कि इस बार ईद (Eid Release 2021) पर घमासान मचने वाला है। खास बात यह है कि सलमान खान की ‘राधे’ और जॉन अब्राहम की ‘सत्‍यमेव जयते 2’ दोनों ही ऐक्‍शन फिल्‍म है। यानी इस बार ईद पर ऐक्‍शन का भी डबल डोज मिलने वाला है। सलमान खान की ईद रिलीज के रेकॉर्ड को देखते हुए शुरुआती आकलन यही है कि बॉक्‍स ऑफिस पर दबंग खान का पलड़ा भारी है। हालांकि, यह देखना भी दिलचस्‍प होगा कि ‘सत्‍यमेव जयते 2’ टिकट ख‍िड़की पर ‘राधे’ को कितना नुकसान पहुंचा पाती है।

दोनों ही फिल्‍में हैं सीक्‍वल
एक और मजेदार बात यह है कि ‘राधे: योर मोस्‍ट वॉन्‍टेड भाई’ और ‘सत्‍यमेव जयते 2’ दोनों ही सीक्‍वल फिल्‍में हैं। ‘राधे’ जहां 2009 में आई सुपरहिट फिल्‍म ‘वॉन्‍टेड’ (Wanted) का सीक्‍वल है, वहीं ‘सत्‍यमेव जयते 2’ साल 2018 में रिलीज ‘सत्‍यमेव जयते’ का सीक्‍वल है। ‘राधे’ को प्रभु देवा (Prabhu Deva) डायरेक्‍ट कर रहे हैं और ‘सत्‍यमेव जयते 2’ को मिलाप जावेरी (Milap Milan Zaveri)। दोनों ही मेकर्स अपनी फिल्‍मों को लेकर बहुत कॉन्‍फि‍डेंट हैं। ऐसे में दर्शकों का प्‍यार किसे ज्‍यादा मिलता है यह देखने वाली बात होगी।

क्‍या कहता है बॉक्‍स ऑफिस का गण‍ित
कोरोना संक्रमण के कारण बॉक्‍स ऑफिस (Box Office) का गण‍ित पूरी तरह बदल गया है। दर्शक सिनेमाघर तक अभी भी पहुंचने में हिचक रहे हैं। हालांकि, ‘रूही’ की रिलीज ने थोड़ी आस जरूर जगाई है। इस फिल्‍म ने 5 दिनों में 13.93 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। फैन्‍स के साथ ही थ‍िएटर मालिकों को भी सलमान खान की ‘राधे’ से बहुत उम्‍मीदें हैं। लॉकडाउन के दौरान जब फिल्‍में ओटीटी प्‍लेटफॉर्म्‍स पर रिलीज हो रही थीं, तब डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स ने चिट्ठी लिखकर सलमान खान से अपील की थी कि वो अपनी फिल्‍म को थ‍िएटर में ही रिलीज करें। उम्‍मीद यही है कि ‘राधे’ इंडस्‍ट्री को हुए घाटे से उबारेगी। दूसरी ओर, ‘सत्‍यमेव जयते 2’ को लेकर भी पॉजिटिव रेस्‍पॉन्‍स रहा है। देश में ऐक्‍शन फिल्‍मों का अपना बाजार है और उम्‍मीद यही है कि यह फिल्‍म भी अच्‍छा परफॉर्म करेगी।

Source- Navbharat times

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *