जन्मदिन: जैस्मिन भसीन ने रिजेक्शन से तंग आकर की थी आत्महत्या की कोशिश, जानिए उनके कुछ दिलचस्प राज

jasmin bhasin birthday

जैस्मिन टेलीविजन जगत की बड़ी अभिनेत्रियों में शुमार हैं। आज वह किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। दिल से दिल तक, नागिन, बिग बॉस 14 सहित कई शोज का हिस्सा रह चुकी जैस्मिन भसीन आज अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद जैस्मिन ने कई साउथ की फिल्मों में काम किया। साल 2015 में जैस्मिन भसीन को सीरियल ‘टशन-ए-इश्क’ से सबसे बड़ा ब्रेक मिला। इस सीरियल में उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई थी। शो में उन्हें काफी पसंद किया था। जैस्मिन के जन्मदिन के खास मौके पर आज हम उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प राज आपको बताएंगे।

पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती हैं जैस्मिन 

जैस्मिन भसीन का जन्म 28 जून 1990 को कोटा में हुआ था। उन्होंने कोटा से ही अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की, जिसके बाद उन्होंने जयपुर से हॉस्पिटैलिटी का कोर्स किया। जैस्मिन सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद जैस्मिन ने बहुत ही कम उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी। जिसके बाद उन्होंने कई एड्स, प्रिंट और टेलीविजन के लिए काम किया। साल 2011 में जैस्मिन भसीन ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा।

जैस्मिन भसीन

तमिल फिल्म से की अपनी शुरुआत

जैस्मिन भसीन ने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की थी। साल 2011 में उन्होंने तमिल फिल्म ‘वानम’ में काम किया। इसके बाद उन्होंने साउथ की कई फिल्में की, जिसमें करोड़पति, वेता, लेडीज एंड जेंटलमैन, जिल जुंग जक जैसी फिल्में शामिल हैं। तमिल फिल्मों से परदे पर कदम रखने वाली जैस्मिन भसीन ने साल 2015 में टेलीविजन सीरियल किया, जिसके बाद वो घर-घर में मशहूर हो गईं।

जैस्मिन भसीन

टशन-ए-इश्क से की शुरुआत

साल 2015 में आए सीरियल ‘टशन-ए-इश्क’ से अपने टेलीविजन करियर की शुरुआत करने वाली जैस्मीन ने इस शो में मुख्य भूमिका निभाई थी। सीरियल में उन्होंने अभिनेत्री ट्विंकल तनेजा का किरदार निभाया था। बबली अभिनेत्री की इस भूमिका को लोगों ने बहुत पसंद किया था। इसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू फीमेल पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। जैस्मिन ने साल 2017 में सिद्धार्थ शुक्ला और रश्मि देसाई स्टारर शो ‘दिल से दिल तक’ में सेकेंड लीड के तौर पर काम किया। इस शो ने उन्हें अलग पहचान दी। इसके बाद वे साल 2019 में सीरियल ‘दिल तो हैप्पी है जी’ में नजर आईं। इस शो ने उन्हें घर-घर में ख्याति दिलाई और आज वो टेलीविजन का बड़ा चेहरा बन चुकी हैं।

जैस्मिन भसीन

संघर्ष भरा रहा है जैस्मिन का सफर

जैस्मिन आज भले ही टेलीविजन का एक बड़ा नाम बन गईं हो, लेकिन उनका ये सफर इतना आसान नहीं था। खुद जैस्मिन ने ये बताया था कि उनकी जिंदगी में एक ऐसा समय था जब वो संघर्ष करते-करते पूरी तरह से टूट चुकी थीं और उन्होंने एक बड़ा कदम उठाने की कोशिश की थी। जैस्मिन ने खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में एक टास्क के दौरान अपने इस दर्द को बयां किया था। जैस्मिन ने बताया कि रिजेक्शन से तंग आकर वो आत्महत्या करने की कोशिश कर चुकी हैं। जैस्मिन ने कहा, ‘मेरे शरीर पर कई दाग-धब्बे थे, मैं जहां भी ऑडिशन के लिए जाती थी, मुझे रिजेक्ट कर दिया जाता था। हर रोज कई रिजेक्शन पाने के बाद मैं बुरी तरह से टूट गई थी। मैंने ये मान लिया था कि मेरा अब कुछ नहीं हो सकता क्योंकि मैं सुन्दर नहीं हूं।

जैस्मिन भसीन

आत्महत्या का कदम उठाने को सबसे बड़ी गलती मानती हैं जैस्मिन 

जैस्मिन भसीन ने बताया कि वो बुरी तरह से हार गई थीं, जिसके बाद उन्होंने अपनी जिंदगी को खत्म करने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा, ‘मैंने एक साथ कई अलग-अलग दवाईयां खा ली थी, लेकिन किस्मत से मैं बच गई। जैस्मिन ने अपने इस कदम को अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती बताया। उन्होंने कहा, ‘जब तक सांस चलेगी तब तक किसी भी मुश्किल का सामना किया जा सकता है। हमें कभी भी कायरों की तरह हार नहीं माननी चाहिए, जब मैंने मेहनत की तो मेरे पास सब कुछ है।

जैस्मिन भसीन

रियलिटी शो का हिस्सा रह चुकी हैं जैस्मिन

एकता कपूर की नागिन बनने और डेली सोप में काम करने के अलावा जैस्मिन भसीन कई रियलिटी शो का हिस्सा बन चुकी हैं। उन्होंने खतरों के खिलाड़ी सीजन 9 में हिस्सा लिया था। इस सीजन में जैस्मिन सबसे अधिक लोकप्रिय होने वाली अभिनेत्री थीं। इसके बाद वो भारती और हर्ष का शो खतरा-खतरा में कॉमेडी करते हुए नजर आईं। उन्होंने बिग बॉस सीजन 14 में भाग लिया। इस रियलिटी शो में शुरुआत में उनकी और राहुल की काफी लड़ाई देखने को मिली, हालांकि अली के शो में आने के बाद उनकी राहुल से दोस्ती हो गई तो वही दूसरी तरफ रुबीना जो शुरुआत में जैस्मीन की अच्छी दोस्त थीं, उनका शो के खत्म होते-होते आपस में 36 का आंकड़ा हो गया। कभी शो में लोगों ने जैस्मिन की मासूमियत को पसंद किया तो कभी उन्हें मीन लड़की बुलाया और ट्रोल किया।

जैस्मिन भसीन

अली गोनी के साथ रिश्ते में हैं जैस्मिन

जैस्मिन भसीन और अली गोनी रिश्ते में हैं। इन दोनों की पहली मुलाकात खतरों के खिलाड़ी शो में हुई थी जिसके बाद ये दोनों काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। इसके बाद ये दोनों रियलिटी शो बिग बॉस में साथ नजर आए थे। हालांकि अली जैस्मिन को ये शो जिताने के लिए आए थे, लेकिन बाद में खुद ही शो का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए। इस शो में लोगों को उनकी केमिस्ट्री खूब भाई। इस शो के अंत होते-होते ही दोनों ने अपने प्यार भरे रिश्ते की नई शुरुआत की थी। शो में जैस्मिन भसीन के पिता जब उनसे मिलने आए थे जहां उन्होंने अली से उनकी नजदीकियों पर नाराजगी जाहिर की थी। लेकिन ये दोनों साथ हैं और अक्सर सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें देखने को मिलती हैं। शो से निकलने के बाद दोनों तेरा सूट, अली, तू भी सताया जाएगा गाने में साथ नजर आए हैं।

Source – amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *