घरेलू हिंसा झेल चुकीं एक्ट्रेस:श्वेता तिवारी, रश्मि देसाई से लेकर रति अग्निहोत्री तक, घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं ये जानी-मानी एक्ट्रेसेस

अंतराष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) के खास मौके पर एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने अपनी बेटी के लिए एक इमोशनल नोट और वीडियो शेयर किया है। एक्ट्रेस ने घरेलू हिंसा झेल रहीं महिलाओं को आवाज उठाने की सलाह दी है। बता दें कि एक्ट्रेस खुद भी घरेलू हिंसा की शिकार हो चुकी हैं। श्वेता ने साल 2007 में पहले पति राजा चौधरी से तलाक लेने के बाद अभिनव कोहली से दूसरी शादी की थी। दो सालों पहले एक्ट्रेस ने अभिनव के खिलाफ उनपर हाथ उठाने का आरोप लगाया था। इसके बाद उनकी बेटी पलक चौधरी ने भी सोशल मीडिया के जरिए अभिनव पर कई संगीन आरोप लगाए थे।

श्वेता तिवारी से पहले भी कई बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस घरेलू हिंसा की शिकार हो चुकी हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वो एक्ट्रेसेस

रति अग्निहोत्री

बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस रति अग्निहोत्री ने मार्च, 2015 में अपने पति अनिल विरवानी के खिलाफ मारपीट करने का केस दर्ज करवाया था। मुंबई के वरली पुलिस स्टेशन में केस दर्ज करवाते हुए रति ने पुलिस को बताया कि 7 मार्च को हुई लड़ाई के बाद उनके पति ने उन्हें पुरी तरह मारा था और वो एक्ट्रेस को मेंटली टॉर्चर भी कर रहे हैं। केस सामने आने के बाद दोनों ने इसी साल तलाक ले लिया था।

वाहबिज दोराबजी

एक्ट्रेस वाहबिज दोराबजी ने अपने पति और पॉपुलर एक्टर विवियन डीसेना के खिलाफ घरेलू हिंसा करने की शिकायत दर्ज करवाई थी। इस बात को कपल के एक करीबी सोर्स ने भी कन्फर्म किया था। दोनों की मुलाकात प्यार की एक कहानी शो के दौरान हुई थी जिसके बाद दोनों ने 2013 में शादी की थी। साल 2016 में तलाक की मांग करने के एक साल दोनों अलग हुए थे।

मंदाना करीमी

बिग बॉस कंटेस्टेंट और एक्ट्रेस मंदाना करीमी ने साल 2017 में अपने ब्वॉयफ्रेंड गौरव गुप्ता से शादी की थी। शादी के कुछ महीनों बाद ही मंदाना ने पति गौरव के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज करवाया था। एक्ट्रेस का आरोप था कि गौरव उन्हें काम करने से रोकता था और उनपर दोस्तों तक से मिलने की पाबंदी लगाता था। कई बार उन्हें घर से भी निकाला जा चुका है। गौरव के माता-पिता भी मंदाना के साथ बुरा व्यवहार किया करते थे जिससे परेशान होकर मंदाना ने केस दर्ज करवाया था।

दलजीत कौर

बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट और नच बलिए 4 की विनर रह चुकीं एक्ट्रेस दलजीत कौर ने पति शालीन भानोट के खिलाफ टॉर्चर करने और मारपीट करने का केस दर्ज करवाया था। शादी के 6 साल बाद दलजीत ने दहेज की मांग करने के मामले में शिकायत की थी जिसके बाद एक्ट्रेस ने पति पर मारपीट का आरोप लगाया था। फिलहाल एक्ट्रेस पति शालीन से अलग होने के बाद बेटे जॉर्डन के साथ अकेले जिंदगी बिता रही हैं।

वैष्णवी धनराज​​​​​​​​​​​​​​

टीवी एक्ट्रेस वैष्णवी धनराज ने कुछ सालों पहले अपने पति नितिन से तलाक लिया है। उनके तलाक का मुख्य कारण घरेलू हिंसा थी। वैष्णवी ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू के दौरान पति पर मारपीट करने का आरोप लगाया था।

दीपशिखा नागपाल​​​​​​​​​​​​​​

टीवी एक्ट्रेस दीपशिखा नागपाल अपनी शादीशुदा जिंदगी के चलते काफी सुर्खियों में थीं। एक्ट्रेस ने जीत उपेंद्र से पहली शादी टूटने के बाद मॉडल केशव अरोड़ा से दूसरी शादी की थी लेकिन ये शादी भी लंबी नहीं चल सकी। एक्ट्रेस ने कई बाद अपने पति के खिलाफ मारपीट करने की शिकायत दर्ज की। एक्ट्रेस ने शिकायत करने के बावजूद भी कई बार पति को मौके दिए लेकिन जब पानी सिर के ऊपर चला गया तो एक्ट्रेस ने कैशव से तलाक ले लिया। फिलहाल एक्ट्रेस अपने दोनों बच्चों के साथ अकेले रहती हैं।

रश्मि देसाई

बिग बॉस 13 में नजर आ चुकीं एक्ट्रेस रश्मि देसाई हमेशा से ही पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। एक्ट्रेस ने अपने उतरन को-स्टार नंदीश संधू से शादी की थी, लेकिन कुछ सालों में ही दोनों के रिश्ते में दरार आ गई। दोनों ने साल 2016 में तलाक लिया था। तलाक के बाद रश्मि ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी शादी काफी एब्यूसिव थी। नंदीश उन पर शक करते थे और उन्हें काम करने से रोकते थे।

डिंपी गांगुली

रियलिटी शो के जरिए डिंपी गांगुली ने राहुल महाजन से शादी की थी। शादी के कुछ महीनों बाद ही डिंपी राहुल का घर छोड़कर चली गई थीं। घर छोड़ने के बाद डिंपी ने राहुल पर मारपीट करने का आरोप लगाया था। उस वक्त डिंपी के पूरे चेहरे और शरीर पर मारपीट के निशान भी थे। डिंपी ने इंटरव्यू में ये भी बताया कि एक लड़ाई के दौरान राहुल ने उन पर बंदूक तक तान दी थी।

Source – Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *