गलत कॉस्मेटिक सर्जरी करने पर पूर्व सुपर मॉडल Linda Evangelista ने ठोंका 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा

Linda Evangelista

पूर्व सुपर मॉडल लिंडा इवेंजेलिस्टा ने खुद की गलत कॉस्मेटिक सर्जरी किए जाने के एवज में 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया हैं.

पूर्व सुपर मॉडल लिंडा इवेंजेलिस्टा (Linda Evangelista) ने खुद की गलत कॉस्मेटिक सर्जरी किए जाने के एवज में 50 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया हैं. उन्होंने कहा कि इसकी वजह से उन्हें बेहद क्रूरता के साथ खराब कर दिया है और उनकी अजीविका पूरी तरह से बर्बाद हो गई हैं. लिंडा फैशन की दुनिया के बड़े नामों में से एक थी. 

80-90 के दशक में लिंडा का नाम, नाओमी कैंपबेल और केट मॉस जैसी सुपरमॉडल के साथ लिया जाता था उन्होंने न केवल इनके साथ रैंप किया बल्कि मैगज़ीन कवर के लिए भी उन्हें काफी पसंद किया जाता था. बुधवार को एक पोस्ट के जरिए लिंडा ने कहा कि उनके फैंस को लगता है कि “मैं काम क्यों नहीं कर रही हूं जबकि मेरे साथियों का काम काफी अच्छा चल रहा है, तो इसकी वजह ज़ेल्टिक की कूल स्कल्प्टिंग प्रक्रिया है जिसकी वजह से मैं विकृत हो गई हूं.”

उन्होंने बताया कि इसकी वजह से उन्हें पैराडॉक्सिकल एडीपोज हाइपरप्लासिया (PAH) नाम का दुर्लभ साइड इफेक्ट का सामना करना पड़ा है, जिसमें सर्जरी वाले एरिया में सूजन आ जाती है. इस बीमारी ने न केवल उनके काम को खत्म कर दिया है बल्कि उन्हें डिप्रेशन और दुख के अंधेरे में धकेल दिया है. 

पांच साल की चुप्पी के बाद अब लिंडा ने इस मामले में कोर्ट का सहारा लेने का मन बना लिया है. उन्होंने मंगलवार को न्यूयॉर्क की फेडरेशन कोर्ट में ज़ेल्टिक के खिलाफ लापरवाही, भ्रामक विज्ञापन और कंपनी पर संभावित दुष्प्रभावों के बारे में ग्राहकों को चेतावनी न देने के आरोप लगाए हैं. उनकी तरफ से दायर मुकदमें में कहा गया है कि लिंडा ने अपनी जांघों, पेट, पीठ, बाजू और ठुड्डी पर वसा को कम करने के लिए 2015 और 2016 के बीच कई सर्जरी करवाई लेकिन कोई काम नहीं हो पाया. 

लिंडा ने खुद पर आए इस संकट के एवज में 50 मिलियन की मांग की है. उनका कहना है कि वो एक सफल मॉडल थी लेकिन 2016 के बाद से उन्होंने मॉडलिंग से कुछ भी नहीं कमाया है.

Source – ABP Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *