खूबसूरत रिश्ते: बॉलीवुड की इन सास-बहुओं में है मां-बेटी सा प्यार, दुनिया के लिए हैं मिसाल

aishwarya rai

हमारे यहां सास बहू के रिश्ते को अलग नजर से देखा जाता है और आज भी लोगों को यही लगता है कि दोनों के बीच अनबन ही बनी रहती है। कहा जाता है सास कभी मां और बहू कभी बेटी नहीं बन सकती। इस वजह से दोनों के रिश्ते में तकरार हमेशा ही बनी रहती है। खैर, इस सोच को गलत भी नहीं कहा जा सकता, कई घरों में ऐसा ही होता है। भारत में इस रिश्ते को न तो बहू दिल से अपना पाती है न सास। तभी तो छोटी-छोटी बातों में दोनों में तू-तू- मैं-मैं होती रहती है। जहां सास अपने बड़े होने का रौब झाड़ने से पीछे नहीं हटती वहीं बहू भी सास को अपनी मां जैसा सम्मान नहीं दे पाती है। लेकिन जैसे-जैसे जमाना बदल रहा है वैसे ही सास-बहू के रिश्ते में भी बदलाव आ रहा है। अब सास मां भी बनती है बहू बेटी।

आज हम बॉलीवुड की कुछ सास-बहू की जोड़ियों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिनके बीच सगी मां-बेटी जैसा प्यार ही देखने को मिलता है। इन रिश्तों को देखकर कई बार फैंस भी हैरान हो चुके हैं कि क्या वाकई सास-बहू के रिश्ते इतने अच्छे हो सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कौन हैं ये सास-बहू…

शर्मिला टैगोर और करीना कपूर खान

शर्मिला टैगोर और करीना कपूर खान
वेटरेन एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर और उनकी बहू करीना के कपूर के बीच बहुत ही स्ट्रॉन्ग बॉन्डिंग है। करीना कपूर की सास शर्मिला टैगोर बिल्कुल भी उन्हें अपने से अलग नहीं मानतीं बल्कि उन्हें बेटी की तरह ट्रीट करती हैं। करीना ने अपने इस रिश्ते को लेकर एक बार कहा था, जब मैं अपने परिवार के साथ होती हूं मुझे बेटी की तरह मान दिया जाता है। शर्मिला जी और मैं ट्रेडिशनल सास बहू की तरह नहीं हैं। हम दोनों एक दूसरे से साथ बेहद सहज रहते हैं।

ऐश्वर्या राय, जया बच्चन

जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन
मशहूर एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन परिवार की बहू हैं। वो भी अपनी सास जया बच्चन के बेहद करीब हैं। जया बच्चन कई बार सार्वजनिक तौर पर ये कह भी चुकी हैं कि ऐश्वर्या ठीक वैसी ही हैं जैसी बहू बच्चन परिवार चाहता था। ऐश्वर्या भी अपनी सास की तारीफ करने का कोई मौका नहीं छोड़तीं।

वीना देवगन और काजोल

वीना देवगन और काजोल
काजोल भी अपनी सास वीना देवगन के बेहद करीब हैं। जब काजोल शादी करके ससुराल आई थीं तर वह अपनी सास को आंटी कहा करती थीं। लेकिन जिस तरह से काजोल की प्रेग्नेंसी और दूसरे मुश्किल समय में वीना देवगन ने ख्याल रखा उसने उन्हें काजोल की मां बना दिया। अब काजोल सास को मां ही कहती हैं। दोनों को अक्सर साथ में आउटिंग करते हुए देखा जाता है।

रानी कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी

रानी कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी
एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के दो बच्चे हैं। पहली बार मां बनने से पहले शिल्पा कई बार मिसकैरेज का दर्द झेल चुकी हैं। उनके इस मुश्किल वक्त में उनकी सास रानी कुंद्रा हमेशा उनके साथ रहीं। हर बार शिल्पा की प्रेग्नेंसी के दौरान रानी कुंद्रा ने हर संभव तरीके से उनकी देखभाल की। कई मौकों पर शिल्पा अपनी सास को अपनी दूसरी मां बता चुकी हैं।

मधु बहल और सोनाली बेंद्रे

मधु बहल और सोनाली बेंद्रे
सोनाली बेंद्रे और उनकी सास मधु बहल के बीच मां बेटी जैसा संबंध है। सोनाली ने गोल्डी बहल से शादी करने के बाद फिल्म करियर को गुड बाय कह दिया था। मगर उनकी सास मधु ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया और फिल्म से हट कर अपनी अलग पहचान बनाने में मदद की। सोनाली अपनी सास के साथ कई बार क्वालिटी टाइम स्पेंड करते दिख जाती हैं। सास मधु के कहने पर ही सोनाली ने फिल्मों और टीवी में वापसी की थी। कुछ समय पहले सोनाली जब कैंसर से जूझ रही थीं तब मधु हमेशा उनके साथ ताकत बनकर खड़ी रही थीं।

पमेला चोपड़ा और रानी मुखर्जी

पमेला चोपड़ा और रानी मुखर्जी
रानी मुखर्जी एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ ही बहुत अच्छी बहू भी हैं। यह बात रानी की सास पमेला चोपड़ा से लेकर उनके देवर उदय तक कहते हैं। एक इंटरव्यू में उदय ने बोला था कि रानी होममेकर हैं। उनमें एक अच्छी हाउसवाइफ के सारे गुण हैं। वहीं रानी की सास यानी पमेला भी रानी की फैन हैं। पमेला ने एक बार मीडिया से बातचीत में बोला था कि रानी जैसी बहू पाकर वह खुद को लकी समझती हैं क्योंकि रानी बहुत ही सॉफ्ट स्पोकन और डाउन टू अर्थ हैं। 

Source – amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *