क्या टीम इंडिया के मुख्य कोच बनेंगे राहुल द्रविड़? स्टार खिलाड़ी ने तोड़ी चुप्पी

Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम का अगला कोच बनने की रेस में शामिल हैं. द्रविड़ ने इस पूरे मामले पर सामने आकर चुप्पी तोड़ी है.

IND Vs SL: श्रीलंका दौरे पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड़ पहली बार टीम इंडिया के कोच की भूमिका में दिखाई दिए. इसी चर्चा है कि राहुल द्रविड़ को जल्द ही टीम इंडिया का मुख्य कोच नियुक्त किया जा सकता है. कोच बनने के सवालों पर राहुल द्रविड़ ने खुद ही चुप्पी तोड़ी है. राहुल द्रविड़ का कहना है कि वह अभी नेशनल टीम का कोच बनने के बारे में नहीं सोच रहे हैं.

राहुल द्रविड़ फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी के अध्यक्ष हैं. टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के इंग्लैंड में होने के चलते राहुल द्रविड़ ने श्रीलंका दौरे पर कोच की जिम्मेदारी संभाली. राहुल द्रविड़ का कहना है कि उन्होंने श्रीलंका में कोचिंग के अनुभव का लुत्फ उठाया है. द्रविड़ ने कहा, ”मैंने इस अनुभव का लुत्फ उठाया. मैंने आगे के बारे में सचमुच कुछ सोचा नहीं है.”

द्रविड़ से पूछा गया कि अगर भविष्य में मौका मिलता है तो वह क्या कोचिंग पद की जिम्मेदारी संभालना चाहेंगे? इस महान बल्लेबाज ने कहा, टटईमानदारी से कहूं तो मैं जो अभी कर रहा हूं, उसमें खुश हूं. मैंने इस दौरे के अलावा किसी अन्य चीज के बारे में सोचा नहीं है.”

इस साल खत्म हो रहा है रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट

द्रविड़ अभी आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं. उन्होंने कहा, ”मैंने अनुभव का लुत्फ उठाया और मुझे इन खिलाड़ियों के साथ काम करना अच्छा लगा. यह शानदार रहा. और मैंने किसी अन्य चीज के बारे में सोचा नहीं है. पूर्णकालिक भूमिका निभाने में काफी चुनौतियां होती हैं इसलिये मैं वास्तव में नहीं जानता.”

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री इस समय भारतीय टेस्ट टीम के साथ हैं जो न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल हार गयी थी और अब इंग्लैंड से पांच मैचों की श्रृंखला खेलेगी. शास्त्री का अनुबंध टी20 विश्व कप के अंत तक का है जो 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाना है. अभी तक साफ नहीं है कि शास्त्री दोबारा से आवेदन भरना चाहेंगे क्योंकि उनकी उम्र 59 वर्ष है और भारतीय कोच पद के लिये उम्र की अधिकतम सीमा 60 वर्ष है.

Source – ABP live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *