करीना या प्रियंका, शाहिद कपूर की कौन सी एक्स मीरा राजपूत को नहीं पसंद? जवाब ऐसा जिसे सुन ज्यादातर पति कहेंगे ‘बीवी नंबर वन’

shahid kapoor mira rajput relationship

एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) की पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) से जब एक रियलिटी शो पूछा गया था कि उन्हें शाहिद कपूर की कौन सी ‌एक्स‌ गर्लफ्रेंड नापसंद है, तो इस पर उन्होंने कुछ ऐसा जवाब दिया, जो किसी को भी हैरान कर सकता है।

किसी ने ठीक कहा है कि रोमांस न केवल पति-पत्नी के रिश्ते को बोरिंग होने से बचाता है बल्कि प्यार-मोहब्बत, हंसना-रूठना और मनाना जैसी चीजें भी रिलेशन में बनी रहती हैं। हालांकि, ताउम्र अपने रिश्ते में चिंगारी जिंदा रखने के लिए पति-पत्नी को हर पल प्रयास करने पड़ते हैं। लेकिन जहां बात हो खूबसूरत बॉन्डिंग के साथ-साथ कमाल की अंडरस्टैंडिंग की, तो उन कपल्स का रिश्ता दिल जीत लेता है। बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और उनकी पत्नी मीरा राजपूत (Mira Rajput) भी उन्हीं में से एक हैं।

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत बॉलीवुड के अतरंगी कपल्स में से एक हैं। दोनों को न केवल एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार है बल्कि जब बात आती है एक-दूसरे का सपोर्ट सिस्टम बनने की तो भी यह कपल पीछे नहीं रहता। ऐसा हम यूं ही नहीं बल्कि जब एक रियलिटी शो में मीरा राजपूत से पूछा गया कि उन्हें शाहिद कपूर की कौन सी ‌एक्स‌ गर्लफ्रेंड पसंद नहीं है, तो इस पर उन्होंने कुछ ऐसा कहा, जो कितने पार्टनर को शर्मिंदा होने से बचाता है।

शाहिद की दोनों एक्स….

दरअसल, यह सारा मामला नेहा धूपिया के फेमस टीवी शो वोग बीएफएफ का है, जहां शाहिद कपूर और मीरा राजपूत ने अपनी दमदार केमिस्ट्री से हर किसी का दिल जीत लिया था। इसी एपिसोड के दौरान नेहा ने मीरा और शाहिद के साथ एक ऐसा राउंड खेला था, जहां या तो उन्हें सही जवाब देना था वरना अपने पहने हुए कपड़ों में से एक हिस्सा निकालना था। ऐसे में जब शो की होस्ट नेहा ने मीरा राजपूत से पूछा था कि वह शाहिद कपूर की किस एक्स‌ गर्लफ्रेंड पसंद नहीं करती हैं।

इस सवाल ने जहां शाहिद कपूर को थोड़ा असहज कर दिया था, तो वहीं मीरा ने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा था कि ‘शाहिद कपूर की दोनों एक्स आज बेहद खास एक्ट्रेसेस में से एक हैं। इसीलिए मैं उन दोनों में से किसी को भी नापसंद नहीं करती हूं।’ मीरा राजपूत कपूर ऐसा जवाब सुनकर जहां शाहिद कपूर बेहद खुश और हैरान नजर आए। वहीं नेहा उनकी इस हाजिरजवाबी की तारीफ करती नहीं थकीं। हालांकि, पार्टनर के पास्ट को लेकर असहज करने वाले सवाल पूछने का लोग कोई मौका नहीं छोड़ते हैं लेकिन इस दौरान सबसे ज्यादा जरूरी यह कि आप इस सिचुएशन को कैसे हैंडल करते हैं।

रिश्ते की उधेड़बुन का चलता है पता

इस बात में कोई दोराय नहीं कि जिस बिंदास तरीके से मीरा राजपूत ने जवाब दिया था, ऐसी स्थिति में ज्यादातर कपल्स कमजोर पड़ते दिखाई देते हैं, जोकि न केवल उनके रिश्ते के लिए गलत है बल्कि सामने वाले को भी इस बात का एहसास हो जाता है कि आखिरकार आपके रिश्ते में चल क्या रहा है।

मीरा ने अपने इस जवाब से इस बात को भी साफ कर दिया कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि शाहिद किसके एक्स रह चुके हैं या उनका कितनी लड़कियों के साथ अफयेर था। वह आज उनके साथ खुश हैं और अपनी शादीशुदा लाइफ का जी भर के आनंद उठा रही हैं।

प्रेजेंट से पड़ता है फर्क

आज के समय में हर कोई किसी न किसी बंधन में लिप्त है। कुछ लोगों के रिश्ते को जहां शादी का नाम मिलता है, तो कई इस सफर में तन्हा रह जाते हैं। हालांकि, इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि ब्रेकअप के बाद जिंदगी खत्म हो जाती है या उन्हें फिर से प्यार करने का हक नहीं बल्कि इस दौरान सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि आपके पास एक ऐसा पार्टनर हो, जिसे आपके पास्ट से कोई फर्क नहीं पड़ता हो।

नेहा ने जब यह सवाल पूछा था तो उस समय शाहिद काफी इनसिक्योर महसूस करने लगे थे लेकिन मीरा ने अपने जवाब से उनकी सभी परेशानियों को दूर कर दिया था। उन्होंने एक ही झटके में बता दिया कि पार्टनर के पास्ट को स्वीकार करके भी रिश्ता चल सकता है। 

रिश्ते में भरोसा होना जरूरी

एक स्वस्थ रिश्ते की नींव पति-पत्नी के भरोसे पर टिकी है। यदि आपको अपने साथी पर विश्वास नहीं है, तो आप एक अच्छे रिश्ते में नहीं हैं। वहीं, अगर आप अपने साथी पर विश्वास और भरोसा जताते हैं तो वह कभी भी आपको धोखा देने के बारे में नहीं सोचेंगे। शाहिद का पास्ट जैसा भी रहा लेकिन आज मीरा को भरोसा है कि वह बस उन्हीं के हैं। इसलिए वह दोनों न केवल एक-दूसरे के आगे बढ़ने और बदलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं बल्कि जहां पार्टनर को सहयोग की जरूरत होती है, वहां भी पीछे नहीं रहते हैं।

Source – navbharattimes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *