कंटेस्टेंट्स के पास इतने कपड़े कैसे आते हैं और क्या फिक्स्ड होता है बिग बॉस? जानें Bigg Boss से जुड़े सवालों के जवाब

big boss 14

बॉलीवुड के ‘दबंग खान’ यानी सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाला टीवी शो बिग बॉस हमेशा ही चर्चा में रहता है। ऐसे में इस बार बिग बॉस 14 भी खूब सुर्खियों में रहा। शो में प्यार से लेकर लड़ाई तक, सब देखने को मिला। वैसे जल्दी ही इस शो को इस सीजन का विजेता भी मिल जाएगा। वैसे इस शो से जुड़े ऐसे कई सवाल हैं, जो फैन्स के दिलों- दिमाग में हमेशा रहते हैं। जैसे- ये इतने सारे कपड़े सेलेब्स के पास कहां से आते हैं या फिर क्या बिग बॉस फिक्स्ड होता है… ऐसे ही कुछ चुनिंदा सवालों के जवाब आज हम आपको देते हैं।

कंटेस्टेंट्स को कहां से मिलते हैं कपड़े
अक्सर आपके भी दिमाग में ये सवाल जरूर आता होगा कि आखिरकार हर वीकेंड को सेलेब्स के पास इतने नए नए और इतने सारे कपड़े कहां से आ जाते हैं, क्योंकि इतना सामान तो घर के अंदर आप ला ही नहीं सकते। तो आपको बता दें कि हर हफ्ते सभी कंटेस्टेंट्स के डिजाइनर या फिर घरवाले कपड़े भेजते हैं। वहीं कई बार कंटेस्टेंट्स कैमरे के सामने अपनी जरूरतों के सामान का जिक्र करते हैं और वीकेंड पर उन्हें वो सामान मिल भी जाता है।

क्या बिग बॉस के घर में बने चैलेट में रहते हैं सलमान खान
हर बार शो की शुरुआत के साथ ही आपको तस्वीरों और वीडियोज में सलमान खान के लिए बना घर (Chalet) भी देखने को मिलता है। ऐसे में कई फैन्स का ऐसा भी मानना है कि पूरे सीजन के दौरान सलमान खान उस घर में ही रहते हैं। बता दें कि वीकेंड का वार की शूटिंग के दौरान ही सलमान खान इस घर में सिर्फ आराम फरमाने आते हैं क्योंकि वीकेंड का वार की शूटिंग एक ही दिन (शुक्रवार) होती है।

सुबह सुबह डांस क्यों करते हैं बिग बॉस कंटेस्टेंट्स
शो में दिखाई गई हर सुबह जैसे ही गाने वाला अलार्म बजता है, आपने देखा होगा कि अधिकतर सेलेब्स डांस करने लगते हैं। दरअसल कंटेस्टेंट्स को ऐसा करने के लिए मेकर्स कहते हैं ताकि शो डल ना लगे और सभी कंटेस्टेंट्स नए उत्साह के साथ दिन की शुरुआत करें। 

क्या फिक्स्ड होता है बिग बॉस 
पहले सीजन की शुरुआत के साथ ही ये सवाल हर सीजन के साथ लोगों के जेहन में आता है। दरअसल मेकर्स के साथ ही साथ शो के एक्स कंटेस्टेंट भी इस बात को कह चुके हैं कि इस घर में कुछ भी फिक्स नहीं होता है और सब कुछ पूरा रियल होता है। बस फर्क इतना होता है कि जो एपिसोड दर्शकों के सामने पेश किया जाता है, उसमें मनोरंजन के हिसाब से कुछ सेलेब्स को कम और कुछ को ज्यादा दिखाया जाता है। बिग बॉस की एडिटिंग टीम से जुड़े लोग 24 घंटे में से सबसे अच्छा कंटेंट निकालकर आपके सामने पेश करते हैं।

News Source – livehindustan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *