इतने करोड़ में नीलाम हुई प्रिंसेस डायना की कार, सगाई में प्रिंस चार्ल्स से मिला था गिफ्ट

Princess Diana

Silver 1.6L Ghia saloon कार प्रिंसेज ऑफ वेल्स को शादी से दो महीने पहले इंगेजमेंट के दौरान प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) ने गिफ्ट में दी थी. प्रिंसेज डायना (Princess Diana) और प्रिंस चार्ल्स की शादी शादी 1981 में लंदन के सेंट कैथड्रल में हुई थी. डायना की यह कार दक्षिण अमेरिकी म्यूजियम ने खरीदी है.

प्रिंसेज ऑफ वेल्स और प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles) की दिवंगत पत्नी डायना (Princess Diana) की फोर्ड एस्कॉर्ट कार 50 हजार पौंड में बिकी है. अमेरिकी डॉलर में तुलना करें तो यह कार 69,200 डॉलर में नीलाम हुई. भारतीय रुपये इसकी कीमत 1 करोड़ 25 लाख 87 हजार 718 है.

 Silver 1.6L Ghia saloon कार प्रिंसेज ऑफ वेल्स को शादी से दो महीने पहले इंगेजमेंट के दौरान प्रिंस चार्ल्स ने गिफ्ट में दी थी. प्रिंसेज डायना और प्रिंस चार्ल्स की शादी 1981 में लंदन के सेंट कैथड्रल में हुई थी. डायना की यह कार दक्षिण अमेरिकी म्यूजियम ने खरीदी है.

Silver 1.6L Ghia saloon कार प्रिंसेज ऑफ वेल्स को शादी से दो महीने पहले इंगेजमेंट के दौरान प्रिंस चार्ल्स ने गिफ्ट में दी थी. प्रिंसेज डायना और प्रिंस चार्ल्स की शादी 1981 में लंदन के सेंट कैथड्रल में हुई थी. डायना की यह कार दक्षिण अमेरिकी म्यूजियम ने खरीदी है.

 ,[object Object],प्रिंसेस डायना की इस कार में अभी भी ब्रिटिश नंबर प्लेट है. इसका नंबर है WEV 297W. कार के स्पीडोमीटर घड़ी में 133,575 किलोमीटर चला हुआ दिखाई दे रहा है. इस कार के 30 से 40 हजार पौंड में बिकने की उम्मीद थी, लेकिन यह इससे कई गुना ज्यादा में बिकी.


प्रिंसेस डायना की इस कार में अभी भी ब्रिटिश नंबर प्लेट है. इसका नंबर है WEV 297W. कार के स्पीडोमीटर घड़ी में 133,575 किलोमीटर चला हुआ दिखाई दे रहा है. इस कार के 30 से 40 हजार पौंड में बिकने की उम्मीद थी, लेकिन यह इससे कई गुना ज्यादा में बिकी.

 ,[object Object],सबसे पहले 1982 में इस कार की नीलामी लगाई गई थी. एक एंटिक डीलर ने इस कार को 6000 पौंड में खरीदी थी. इसके बाद यह कार एक टेलीफोन बोलीकर्ता ने 52,640 पौंड में खरीदी. इसमें सेल्स टैक्स और बायर की प्रीमियम भी शामिल थी.


सबसे पहले 1982 में इस कार की नीलामी लगाई गई थी. एक एंटिक डीलर ने इस कार को 6000 पौंड में खरीदी थी. इसके बाद यह कार एक टेलीफोन बोलीकर्ता ने 52,640 पौंड में खरीदी. इसमें सेल्स टैक्स और बायर की प्रीमियम भी शामिल थी.

 ,[object Object],दक्षिण इंग्लैंड में Reeman Dansie Auctions के लूइस रोबर्ट (Lewis Rabett) ने कहा है कि इस कार की नीलामी में दक्षिण अमेरिका के म्यूजियम ने सबसे ज्यादा बोली लगाई. अमेरिकी म्यूजियम द्वारा खरीदने के बाद इस कार के प्रति वैश्विक स्तर पर रुचि बढेगी.


दक्षिण इंग्लैंड में Reeman Dansie Auctions के लूइस रोबर्ट (Lewis Rabett) ने कहा है कि इस कार की नीलामी में दक्षिण अमेरिका के म्यूजियम ने सबसे ज्यादा बोली लगाई. अमेरिकी म्यूजियम द्वारा खरीदने के बाद इस कार के प्रति वैश्विक स्तर पर रुचि बढेगी.

 ,[object Object],बता दें कि डायना की मौत तेज गति से चल रही कार में 1997 में हुई थी. वह फोटोग्राफरों से बचने के लिए एक लंबी सुरंग में बहुत तेज गति से कार चला रही थीं. उस समय डायना की उम्र महज 36 साल की थी.


बता दें कि डायना की मौत तेज गति से चल रही कार में 1997 में हुई थी. वह फोटोग्राफरों से बचने के लिए एक लंबी सुरंग में बहुत तेज गति से कार चला रही थीं. उस समय डायना की उम्र महज 36 साल की थी.

Source – News 18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *