आतंकी भिंडरावाले पोस्ट पर हरभजन ने मांगी माफी; कहा- ‘मैं एंटी नेशनल ग्रुप को सपोर्ट नहीं करता’

Harbhajan Singh

खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले को श्रद्धांजलि देने के लिए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को आलोचना का सामना करना पड़ा था जिसपर भारतीय क्रिकेटर ने सोमवार को ट्विटर पर माफी जारी की है।

खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले को श्रद्धांजलि देने के लिए हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को आलोचना का सामना करना पड़ा था, ठीक एक दिन बाद, भारतीय क्रिकेटर ने सोमवार को ट्विटर पर माफी जारी की है। यह स्पष्ट करते हुए कि यह एक ‘व्हाट्सएप फॉरवर्ड’ था जिसे उन्होंने जल्दबाजी में पोस्ट कर दिया था, हरभजन सिंह ने अपनी गलती स्वीकार की और कहा की वह कल शेयर किए गए विचारों में नहीं मानते। 

ट्विटर पर माफी नोट में, हरभजन ने लिखा, “मैं एक सिख हूं जो भारत के लिए लड़ेगा भारत के खिलाफ नहीं। यह मेरे राष्ट्र की भावनाओं को ठेस पहुंचने के लिए मेरी माफी है। वास्तव में, मैं किसी भी एंटी नेशनल ग्रुप को सपोर्ट नहीं करता और ना कभी करूंगा।” 

हरभजन ने पंजाबी में एक पोस्टर साझा किया था जिसमें ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान स्वर्ण मंदिर के अंदर मारे गए खालिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले और अन्य को श्रद्धांजलि दी गई थी। पोस्ट को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी ने कल रात अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर किया। नोट के अंत में लिखा “मैंने 20 साल तक इस देश को अपना खून-पसीना दिया है और मैं कभी भी भारत विरोधी किसी भी चीज का समर्थन नहीं करूंगा,’जय हिंद’ “

ऑपरेशन ब्लूस्टार की 37वीं सालगिरा पर हरभजन सिंह के इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया था और लिखा था ‘शहीदों को सलाम’ । पोस्ट में पंजाबी में लिखा था, “श्री हरमंदिर साहिब के अंदर 1 जून से 6 जून 1984 को ऑपरेशन में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि”। सोशल मीडिया पर नेटिज़ेंस ने इस पोस्ट की काफी निंदा की। 

Source – bharat.republicworld

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *