अजय देवगन: प्राइवेट जेट के अलावा पास में हैं करोड़ों की कारें, 52 की उम्र में भी खुद को ऐसे रखते हैं फिट

बात कॉमेडी की हो, एक्शन की हो या फिर रोमांस की, बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन हर एक चीज को फिल्मी पर्दे पर बखूबी निभाते हैं। अपनी कड़ी मेहनत के दम पर आज वे एक बड़ा मुकाम हासिल कर चुके हैं और इंडस्ट्री के एक कामयाब एक्टर के तौर पर जाने जाते हैं। अजय देवगन की एक झलक पाने के लिए उनके फैंस बेसब्री से उनका इंतजार करते हैं। वहीं, अजय आज एक लग्जरी लाइफस्टाइल जीते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं अजय देवगन की लाइफस्टाइल के बारे में।

Ajay Devgan

दरअसल, 52 साल की उम्र में भी खुद को फिट रखने के लिए अजय देवगन नियमित रूप से वर्कआउट करते हैं और अपने खाने का विशेष ध्यान देते हैं। हालांकि, शूटिंग के समय वे कई बार समय नहीं निकाल पाते हैं। लेकिन फिर भी उनकी कोशिश हमेशा खुद को फिट रखने की होती है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

अजय देवगन घर का बना खाना खाना ही पसंद करते हैं। सुबह नाश्ते में अजय कम फैट वाला दूध और चार अंडे खाते हैं (अंडे का सफेद हिस्सा)। साथ ही वे ऑरेंज जूस, ब्राउन ब्रेड और रोस्टेड चिकन खाना भी पसंद करते हैं।

प्रतीकात्मक तस्वीर

लंच में अजय देवगन रोटी-सब्जी, दाल-चावल और बॉयल्ड मछली खाते हैं। जबकि रात के खाने में वे रोस्टेड चिकन और सब्जियों से बना सूप लेते हैं। अजय खूब पानी भी पीते हैं और शराब व धूम्रपान का सेवन नहीं करते हैं। इसके अलावा अजय रात को आठ बजे तक सो जाते हैं और फिर सुबह जल्दी उठते हैं।

Ajay Devgan

बात अगर अजय देवगन की कमाई की करें, तो वे फिल्मों, विज्ञापन, ब्रांड प्रमोशन और सोशल मीडिया के जरिए अच्छी कमाई करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजय देवगन एक फिल्म के लिए लगभग 30 से 40 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं।

kajol and ajay devgan

वहीं, नजर अगर अजय देवगन के घर पर दौड़ाएं तो वे अपनी पत्नी काजोल और दोनों बच्चों संग मुंबई के जुहू में स्थित आलीशान बंगले शिवशक्ति में रहते हैं। इस घर में हर सुख-सुविधा मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घर की कीमत लगभग दो करोड़ डॉलर है।

kajol and ajay devgan

इसके अलावा अजय देवगन के पास लंदन में लगभग 54 करोड़ रुपये की कीमत वाला घर भी है। साथ ही जुहू और मुंबई में दो अपार्टमेंट भी हैं।

अजय देवगन

वहीं, अजय देवगन को लग्जरी कारों का भी शौक है। उनके पास लगभग 1.5 करोड़ रुपये की कीमत वाली मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे कार, 6.5 करोड़ वाली रॉल्स रॉयस कलिनन, बीएमडब्ल्यू जेड 4, मर्सिडीज बेंज एक क्लास, मिनी कूपर एस और ऑडी क्यू 7 जैसी लग्जरी कारें हैं।

अजय देवगन

यही नहीं, अजय देवगन ने खुद का निजी जेट विमान भी खरीदा था। ये छह सीट वाला हॉकर विमान है, जिसकी कीमत लगभग 84 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा अजय देवगन के पास एक वैनिटी वैन भी है, जिसके अंदर कई सुख-सुविधाएं मौजूद हैं और इसके अंदर एक जिम भी है।

Ajay Devgan

अजय देवगन की संपत्ति जानकर भी आप हैरान रह जाएंगे। उनकी कुल संपत्ति लगभग 40 मिलियन डॉलर यानी लगभग 298 करोड़ रुपये के आसपास है।

Source – amarujala

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *